डेल स्टेन को IPL नहीं PSL पसंद:साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलर ने कहा IPL में क्रिकेट की जगह बड़े नाम और पैसे पर जोर

वर्ल्ड ओबेसिटी डे आज:मोटापे का कनेक्शन सिर्फ खानपान से नहीं, तनाव और अधूरी नींद से भी बढ़ता है वजन, जानिए, इससे जुडे 5 मिथ और उनकी सच्चाई
May 1, 2014
CSK को चैम्पियन बनाने वाले रंदीव बने बस ड्राइवर:10 साल पहले सहवाग को शतक नहीं बनाने दिया था; भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मदद भी की
May 4, 2014

डेल स्टेन को IPL नहीं PSL पसंद:साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलर ने कहा IPL में क्रिकेट की जगह बड़े नाम और पैसे पर जोर

रिटायरमेंट की कगार पर पहुंच चुके साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलर डेल स्टेन ने एक विवादास्पद बयान दिया है। 37 साल के स्टेन का कहना है कि उनके लिए IPL की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेलना ज्यादा अच्छा अनुभव है। स्टेन के मुताबिक IPL में बड़े नाम और पैसे को ज्यादा तरजीह दी जाती है, वहीं PSL में क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। स्टेन ने इस साल IPL की नीलामी से दूर रहने का फैसला किया था।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स का हिस्सा हैं स्टेन
डेल स्टेन PSL के ताजा सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि IPL में बड़े नाम और ज्यादा पैसे के कारण कई बार क्रिकेट से ध्यान हट जाता है। स्टेन IPL 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा थे। लेकिन, टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया। स्टेन के पास नीलामी में शामिल होने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

यहां लोग खेल के बारे में पूछते हैं, वहां पैसे के बारे

स्टेन ने कहा कि पाकिस्तान में लोग उनसे खेल के बारे में पूछते हैं। लोग पूछते हैं कि मैं कहां खेला, मेरा परफॉर्मेंस कैसा रहा। लेकिन, IPL के वक्त आपसे जो भी मिलता है वह पैसे के बारे में बात करता है। क्रिकेट पीछे छूट जाता है। इसी कारण से मैंने इस बार IPL से दूर रहने का फैसला किया है।

IPL में 95 मैच खेल चुके हैं स्टेन 97 विकेट
डेल स्टेन IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। इस लीग में उन्होंने कुल 95 मैच खेले हैं और 97 विकेट लिए हैं। कई अन्य तेज गेंदबाजों ने IPL में स्टेन की तुलना में बेहतर परफॉर्म किया है। भारत के ही आशीष नेहरा ने सिर्फ 88 मैच खेलते हुए 106 विकेट लिए हैं। संदीप शर्मा ने 92 मैचों में 109 विकेट लिए हैं। इस कारण लीग में स्टेन की वैल्यू लगातार कम होती जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *