केटीएम ड्यूक की कॉम्पीटिटर:नए बीएस 6 इंजन के साथ लॉन्च हुई सीएफमोटो 300NK मोटरसाइकिल, कीमत बीएस 4 वर्जन जितनी है

विंडीज ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया:अकीला ने हैट्रिक ली, उनके अगले ओवर में पोलार्ड ने 6 छक्के लगाए, युवी के बाद दूसरे बैट्समैन बने
May 5, 2014
रेडमी नोट 10 सीरीज:शाओमी ने लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, इनमें डुअल वीडियो मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे; जानें कीमत और बिक्री की डिटेल
May 8, 2014

केटीएम ड्यूक की कॉम्पीटिटर:नए बीएस 6 इंजन के साथ लॉन्च हुई सीएफमोटो 300NK मोटरसाइकिल, कीमत बीएस 4 वर्जन जितनी है

सीएफमोटो (CFMoto) ने 250-650 सीसी मोटरसाइकिलों के साथ कुछ साल पहले भारतीय बाजार में एंट्री की थी। 300NK भारत में कंपनी की एंट्री लेवल मोटरसाइकिल है। बीएस 6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के कारण कंपनी को इसे बंद करना पड़ा था। अब कंपनी ने 300NK को दोबारा लॉन्च किया है, जो बीएस 6 इंजन से लैस है। बीएस 4 मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 2.29 लाख रुपए थी। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने बीएस 6 मॉडल की कीमत भी इतनी ही रखी है।

इस प्राइस पॉइंट के साथ CFMoto 300NK बाजार में पहले से मौजूद केटीएम 250 ड्यूक, बीएमडब्ल्यू G310R के साथ-साथ टीवीएस अपाचे आरआर 310 को चुनौती देगी। लॉन्च की पुष्टि कंपनी ने अपनी सोशल मीडिया हैंडल पर दी है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि ब्रांड के कितने डीलरशिप अभी भी चालू हैं।

कई खास फीचर्स से लैस है बाइक

  • इस नेकेड स्ट्रीटफाइटर में कोई विजुअल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह लो-स्लंग फुल एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मस्कुलर फ्यूल टैंक, अपस्ट्रीम रियर सेक्शन, स्प्लिट-सीट सेटअप, अंडरबेली एग्जॉस्ट, रियर-फेंडर माउंटेड प्लेट के साथ आती है। इसमें पांच-स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं।
  • सस्पेंशन सेटअप में अपसाइड-डाउन टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे की तरफ मोनो-शॉक सेटअप है। ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जिसमें डुअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड है। बाइक की मेन हाइलाइट है इसका वजन, बीएस 4 वर्जन सिर्फ 151 किलो वजनी था।
  • नए इंजन की परफॉर्मेंस डिटेल शेयर नहीं की
  • फिलहाल कंपनी ने बीएस 6 मॉडल के पावर-आउटपुट की डिटेल्स शेयर नहीं की है। हालांकि, बाइक की बीएस 4 वर्जन 292 सीसी, सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस था, जो मैक्सिमम 25 पीएस का पावर और 25 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता था। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *