विंडीज ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया:अकीला ने हैट्रिक ली, उनके अगले ओवर में पोलार्ड ने 6 छक्के लगाए, युवी के बाद दूसरे बैट्समैन बने

CSK को चैम्पियन बनाने वाले रंदीव बने बस ड्राइवर:10 साल पहले सहवाग को शतक नहीं बनाने दिया था; भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मदद भी की
May 4, 2014
केटीएम ड्यूक की कॉम्पीटिटर:नए बीएस 6 इंजन के साथ लॉन्च हुई सीएफमोटो 300NK मोटरसाइकिल, कीमत बीएस 4 वर्जन जितनी है
May 7, 2014

विंडीज ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया:अकीला ने हैट्रिक ली, उनके अगले ओवर में पोलार्ड ने 6 छक्के लगाए, युवी के बाद दूसरे बैट्समैन बने

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए टी-20 मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। यह मैच का काफी रोमाचंक रहा। इस एक मुकाबले में श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय ने अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक लेकर विंडीज टीम को मुश्किल में डाल दिया था। इसके बाद वे अपना तीसरा ओवर लेकर आए, जिसमें विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने लगातार 6 छक्के लगाकर मैच पलट दिया। वे इंटरनेशनल टी-20 में युवराज सिंह के बाद लगातार 6 छक्के लगाने वाले दूसरे बैट्समैन बन गए हैं।

मैच में विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद श्रीलंका टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी। जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 134 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच पोलार्ड ने 11 बॉल पर 38 रन बनाए।

अकीला ने हैट्रिक में लुइस, गेल और पूरन को आउट किया
132 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 48 रन बनाकर तेज शुरुआत की थी। श्रीलंका ने दूसरे ओवर से ही स्पिनर अकीला को लगा दिया था। उन्होंने अपने दूसरे और पारी के चौथे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी बॉल पर हैट्रिक ली। अकीला ने इविन लुइस (28), क्रिस गेल और निकोलस पूरन को पवेलियन भेजा। गेल और पूरन खाता भी नहीं खोल सके।

हैट्रिक के साथ इस ओवर में अकीला ने 2 चौके भी खाए। विंडीज ने इस ओवर में 9 रन लिए। यहां टीम का स्कोर 3 विकेट पर 57 रन हो गया था। वेस्टइंडीज को 16 ओवर में 74 रन चाहिए थे। इसके बाद अगले ओवर में वानिंदु हसरंगा ने लेंडल सिमंस को पवेलियन भेजकर विंडीज के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

कप्तान पोलार्ड ने 6 छक्के लगाकर मैच जिताया
अकीला अपना तीसरा और पारी का छठा ओवर लेकर आए। इस बार उनके सामने वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड थे। उन्होंने इस ओवर में 6 छक्के लगाकर स्कोर 4 विकेट पर 98 रन तक पहुंचा दिया। यहां से मुश्किल में घिरी टीम जीत के करीब आ गई। पोलार्ड इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले वर्ल्ड के तीसरे बैट्समैन बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *